कैसे हुई पुलवाना हमले से लेकर air स्ट्राइक तक की पूरी घटना

पुलवाना हमले से लेकर air स्ट्राइक तक की पूरी घटना

14  फरवरी को पाकिस्तान द्वारा पाले गए आतंकियों ने एक बहुत बड़ी कायराना हरकत करी  जिसमें हमारे देश के 40 जवान शहीद हो गए ।
Air strike hindi
Jai hind


 दरअसल जम्मू और कश्मीर में स्थित पुलवामा से एक CRPF  का एक काफिला गुजर रहा था ।
इस काफिले में ज्यादातर सैनिक वह थे
 जो अपनी छुट्टियां बिताकर वापस अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे हमारे देश में पल रहे कुछ गद्दारों की वजह से जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन को सेना के इस काफिले के बारे में पता चल गया था

लगभग 200kg विस्फोटकों से भरी कार सेना के  एक बस से टकराती है जिसमें लगभग 40 जवान सवार थे जिससे  एक महा विस्फोट होता है और सेना के 40 जवान शहीद हो जाते हैं ।

 इसके बाद भारत में कई दिनों तक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे और जगह-जगह पाकिस्तान के विरुद्ध प्रदर्शन हुए होते भी क्यों ना आखिरकार पाकिस्तान ही तो आतंक को पालता है।

 पूरा देश बदले की आग में दहक  रहा था आखिरकार सुबह आ ही गयी जिसका इंतजार पूरा भारत कर रहा था

25 फरवरी की सुबह भारत के इतिहास में हमेशा हमेशा के लिए दर्ज हो गयी है।
25 फरवरी की सुबह 3:12 मिनट में भारतीय वायुसेना के ताकतवर 12 विमान मिराज 2000 ने पाकिस्तान के अंदर घुसे और पाकिस्तान में पल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाया  जिसमें जैश ए मोहम्मद के 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए जिसमे जैश ए मोहम्मद के आका मासूद अजहर का भतीजा भी मारा गया  ।
Indian Air strike
मिराज 2000

इससे पहले भारत ने उरी  में हुए हमले का बदला surgical strike करके लिया लेकिन पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को ठुकरा दिया था लेकिन इस बार पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि भारत की सेना के विमान पाकिस्तान की सीमा के अंदर आए थे लेकिन उन्होंने कुछ नुकसान नहीं किया है जोकि झूठ है
 भारतीय वायु सेना के पास कई ऐसे सबूत है जिन से पता चलता है कि भारत ने एयर स्ट्राइक करी थी और उसमें बहुत से आतंकी मारे गए।

दोस्तों पाकिस्तान आतंक का  पालनकर्ता है और पाकिस्तान की सेना और सरकार दोनों मिलकर आतंकवाद को सपोर्ट करती हैं इसी वजह से पाकिस्तान में आतंकी इतना फल-फूल रहा है पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारत और अफगानिस्तान में कई बड़े आतंकी हमले करवाई जिसमें बहुत से सेना के जवान शहीद हुए हैं ।

 अगर आप भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए इस कार्यवाही से खुश हैं और आप पुलवाना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो  नीचे जय हिंद  लिखें और इस पोस्ट को इतना शेयर करें  कि पाकिस्तानियों को  खुद पर शर्म आए ।
जय हिंद जय हिंद की सेना

जल्दी से खरीद लो ये फ़ोन

Previous
Next Post »