Follow by Email

शनिवार, 19 जनवरी 2019

Amazon associate || Ghar baithe Paise Kaise Kamaye

amazon associate || affiliate program 

दोस्तों आपने ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके तो देखे होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं अमेजॉन amazon से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? जी हां दोस्तों अमेजॉन का एक affiliate program एफिलिएट प्रोग्राम है अमेजॉन एसोसिएट  amazon associate  जिस पर आप लॉग-इन करके घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं अगर आप मेरी तरह एक ब्लॉगर हैं  या आपकी भी एक वेबसाइट  या कोई एक बड़ा फेसबुक पेज  तो आप भी  घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते है आज मैं आपको अमेजॉन एसोसिएट Amazon associate  के बारे में ही बताऊंगा कि आप कैसे अमेजॉन एसोसिएट  amazon associate अकाउंट बनाकर उससे घर बैठे पैसे कमा सकते हैं |

affiliate program क्या होता है ?


Amazon associate


दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि एफिलिएट प्रोग्राम affiliate program क्या होता है ? Affiliate program एफिलिएट प्रोग्राम का मतलब है किसी कंपनी के प्रोडक्ट  product को प्रमोट promote  करना जी हां अगर आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं और आपके प्रमोशन से कंपनी के प्रोडक्ट को कोई खरीदता है तो आप को उसके बदले में कमीशन  मिलता है यह कमीशन 1% से 12 % के बीच में हो सकता है आजकल जितने भी बड़े ब्लॉगर यूट्यूब हैं उनकी कमाई का मुख्य स्रोत एफिलिएट प्रोग्राम affiliate program ही है  ।इसे affiliate marketing भी कहते हैं |

also read- HOW TO STOP WINDOWS 10 UPDATE

aise पैसा कमा सकते है

 अमेजॉन एसोसिएट amazon associate के अलावा  भी अन्य बहुत सी अन्य कॉम्पनी है जो जिनके affiliate program हैं बड़े ब्लॉगर उनके affiliate बन जाते हैं और  लाखों रुपए तक कमा लेते हैं अगर आप एक नए ब्लॉगर या नए यूट्यूब हैं तो आपको यह बात जरूर जानी चाहिए कि अमेजॉन एसोसिएट amazon associate से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?
Amazon associate


अगर आपके पास अपना एक ब्लॉग या वेबसाइट नहीं है तो सबसे पहले  अपना एक ब्लॉग बना ले या वेबसाइट बना ले। फिर आपको https://affiliate-program.amazon.in पर अपना account बनाना है account उसी नाम से बनाएं जिसजे आपने amazon.in की वेबसाइट पर login करते हैं। account बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है बस थोड़ी सी basic जानकारी डालनी है जैसे की नाम, पता adress, फ़ोन नम्बर, email id, वेबसाइट , facebook page और payment details ये काफी आसान procedure है आप नीचे दिए आर्टिकल को पढ़ कर एकाउंट बना सकते हैं।
http://welldevelopedmind.com/how-to-create-an-amazon-affiliate-account/


affiliate marketing


 एक बार आपका अकाउंट बन गया तो आप अपने प्रोडक्ट का लिंक अपनी वेबसाइट पर, अपने यूट्यूब वीडियो के डिस्क्रिप्शन और फेसबुक पेज पर दे सकते हैं आप उन प्रोडक्ट के बारे में अपना रिव्यू दे सकते हैं जिससे लोगों को ऑन प्रोडक्ट के बारे में पता चलेगा और अगर आपका रिव्यू अगर  पसंद आ जाए तो वह आपके लिंक link से वह सामान जरूर  खरीदने वाले हैं।

जिसका आपको फायदा होगा एक बार अगर आप अमेजॉन एसोसिएट Amazon associate के वेबसाइट पर login कर लेते हैं तो आप अपनी वेबसाइट के साइड बार , हेडर , फूटर के लिए बैनर ऐड  भी बना सकते हैं जिसे आपके ब्लॉग को पढ़ने वाले लोग देखेंगे और सीधा अमेज़न amazon की साइट पर पहुंच जाएंगे और वहां से अगर वह कुछ भी खरीदते हैं या 24 घंटे के अंदर कुछ भी सामान खरीदते हैं तो आपको उसका फायदा जरूर मिलेगा।

also read-

WHAT IS PIXELS || पिक्सल क्या होते हैं?


 दोस्तों आजकल कोई भी नौकरी करना पसंद नहीं करता सब अपनी मर्जी के मालिक बनना चाहते हैं ऐसे में अमेजॉन का एफिलिएट प्रोग्राम  amazon associate जॉइन करना आपके लिए एक बड़ा फैसला साबित हो सकता है ऐसे में नौकरी की कोई झंझट नहीं अगर आप प्रोडक्ट का अच्छा रिव्यू देते हैं या आपकी वेबसाइट को बहुत से लोग देखते हैं तो अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम amazon associate से आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं बस जरूरत है आपको मेहनत करने की |

 ऐसा नहीं है कि आज आपने affiliate program join किया  और कल आप करोड़पति बन जाएंगे अगर आप ऐसा सोचते हैं तो गलत सोचते हैं क्योंकि सफलता एक रात में नहीं मिलती सफलता के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है एक बार आप  amazon associate पर login करें और धीरे-धीरे आप सब कुछ सीख जाएंगे बस जरूरत है तो मेहनत करने की और जज्बा दिखाने की। अगर आपको मेरा यह पोस्ट पसंद आया तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें ज्यादा से ज्यादा लोग कमेंट करें और मेरे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें क्योंकि मैं आपको बहुत सी चीजें बताता रहूंगा।

Buy now- HD quality headphone limited time offer



NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

best and cheap hosting

Delivered by FeedBurner